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एएमएल सीएफटी बैंक नेगरा विदेशी मुद्रा


बैंक नेगारा मलेशिया में एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग दिशानिर्देश के लिए टिप्पणियाँ (0) कृपया अपनी टिप्पणी जोड़ने के लिए लॉग इन करें। 3. बैंक नेगारा मलेशिया के लिए मनी लॉन्दरिंग के दिशानिर्देश 3 में लिखित हैं। इन दिशानिर्देशों के मध्य में छह प्रमुख सिद्धांत हैं। बीएनएमजीपी 7 के तहत दिशानिर्देश एक समान नैतिक मानक प्रदान करना है ताकि निदेशकों, अधिकारियों और कर्मचारियों को देखा जा सके नैतिक व्यवहार के उच्चतम स्तर के साथ अपने बैंकिंग व्यवसाय का आयोजन करना यह वित्तीय प्रणाली की अखंडता और विश्वसनीयता की सुरक्षा में बदल जाएगी। एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग बीएनएमजीपी पर दिशानिर्देश 9. मनी लॉन्ड्रिंग पर दिशानिर्देश और एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2001 के संदर्भ में। बीएनएमजीपी 7. कोड ऑफ आचार संहिता आचार संहिता बैंकिंग उद्योग में निदेशकों, अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए बैंक नेगारा मलेशिया के मनी मनी बैंकिंग और वित्तीय संस्थानों के लिए आतंकवाद क्षेत्रीय दिशानिर्देश 1 के लिए बीमा और बैंकिंग उद्योग के लिए निरोधक दिशानिर्देश एंटी-मनी लॉन्डिंग और काउंटर फाइनेंसिंग। कुछ संबंधित लगाव संदिग्ध लेनदेन रिपोर्ट (एसटीआर) है। आतंकवाद के विरोधी धन शोधन निवारण और काउंटर फाइनेंसिंग पर मानक दिशानिर्देश लाइसेंस-प्राप्त धन परिवर्तकों और बैंक प्रेषण ऑपरेटर के लिए आतंकवाद क्षेत्रीय दिशानिर्देश 3 के धन-धन शोधन निवारण और काउंटर फाइनेंसिंग। मनी लॉन्ड्रिंग मनी लाँडरिंग को पैसे या संपत्ति को परिवर्तित करने की प्रक्रिया के रूप में परिभाषित किया जाता है जो अवैध गतिविधियों से प्राप्त होता है जो इसे वैध रूप देने के लिए होता है। मनी लॉन्ड्रिंग में 3 चरणों हैं जो प्लेसमेंट हैं गैरकानूनी गतिविधियों से प्राप्त आय का शारीरिक निपटान। लेयरिंग लेनदेन के माध्यम से अपने स्रोतों से अवैध आय अलग करना जो लेखापरीक्षा निशान को छिपाने और नाम न छाप प्रदान करते हैं। एकीकरण अर्थव्यवस्था में लॉन्डर्ड आय को एकीकृत करना सामान्य धन के रूप में एएमएलए की धारा 3 (1), किसी व्यक्ति की कार्यवाही के रूप में धन शोधनकारी को परिभाषित करता है जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से किसी लेनदेन में संलग्न होता है जिसमें किसी गैरकानूनी गतिविधि की आय शामिल होती है। किसी गैरकानूनी गतिविधियों के प्राप्त होने, प्राप्त करने, प्राप्त करने, छिपाने, हस्तांतरण, धर्मान्तरित, एक्सचेंज, वहन करती है, निपटान करता है, का उपयोग करता है, निकाला जाता है या लाता है। छुट्टियां, किसी भी गैरकानूनी गतिविधि की आगे बढ़ने के संबंध में सही प्रकृति, मूल, स्थान, आंदोलन, स्वभाव, शीर्षक, अधिकारों, या स्वामित्व की स्थापना में बाधा उत्पन्न होती है। जैसा वास्तविक तथ्यात्मक परिस्थितियों से अनुमान लगाया जा सकता है, व्यक्ति को यह मालूम है कि यह संपत्ति किसी भी गैरकानूनी गतिविधियों से प्राप्त होती है। किसी प्राकृतिक व्यक्ति के आचरण के संबंध में, उचित बहाना के बिना व्यक्ति यह सुनिश्चित करने के लिए उचित कदम उठाने में विफल रहता है कि संपत्ति गैरकानूनी गतिविधि से आगे बढ़ रही है या नहीं। आतंकवाद के वित्तपोषण यह आम तौर पर उन आतंकवादियों के स्वामित्व या हो सकता है, या आतंकवाद के आयोग की सहायता के लिए इस्तेमाल होने का इरादा नहीं हो सकता है कि धन से जुड़े लेनदेन करने के लिए संदर्भित करता है। एएमएलए की धारा 3 (1) में धारा 130 एन, धारा 130 ओ, खंड 130 पी या दंड संहिता की धारा 130 क्यू के तहत किसी भी अपराध के रूप में 39 आतंकवाद वित्तपोषण अपराध को परिभाषित करता है। अनिवार्य रूप से, आतंकवाद को वित्तपोषण में आतंकवाद का एक कार्य करने के लिए संपत्ति प्रदान करना या एकत्र करना शामिल है आतंकवाद के उद्देश्य के लिए सेवाएं प्रदान करना आतंकवादी संपत्ति के प्रतिधारण या नियंत्रण के लिए व्यवस्था करना आतंकवादी संपत्ति के साथ लेनदेन आतंकवाद के वित्तपोषण में, फोकस फंड के निर्धारण या उपयोग के लिए है, जो कि वैध स्रोतों से प्राप्त हो सकता है। ग्राहक स्वीकृति नीति ग्राहक के साथ व्यापार संबंधों की स्थापना को संबोधित करना है। उस उद्देश्य के लिए, रिपोर्टिंग संस्था को खतरे की रूपरेखा जैसे ग्राहकों के जोखिम को पहचानना और उनका आकलन करना चाहिए, खासकर मनी लॉन्ड्रिंग के उच्च जोखिम और आतंकवाद के वित्तपोषण से जुड़े ग्राहकों के प्रकार की पहचान करना। आयोजित जोखिम जोखिम की सामान्य चिंतनशील, रिपोर्टिंग संस्था को अपनी आंतरिक नीतियों और प्रक्रियाओं में उचित उपाय होना चाहिए, जिसमें ग्राहक के हर प्रकार के ग्राहकों द्वारा उठाए गए विभिन्न जोखिमों को पूरा करने के लिए प्रयास किया गया है। जोखिम प्रोफाइलिंग किसी विशेष ग्राहक या ग्राहक के प्रकार के जोखिम प्रोफाइल बनाने में, रिपोर्टिंग संस्था को कम से कम निम्नलिखित कारकों को ध्यान में रखना चाहिए, ग्राहक का उद्गम और व्यवसाय की स्थिति। ग्राहक की पृष्ठभूमि या प्रोफाइल। ग्राहकों की प्रकृति कॉर्पोरेट कार्पोरेट ग्राहक के लिए स्वामित्व की संरचना। कोई अन्य सूचना जो कि ग्राहक उच्च जोखिम का है। ग्राहक की प्रारंभिक स्वीकृति के बाद, रिपोर्टिंग संस्था को प्रत्येक ग्राहक लेनदेन गतिविधि पैटर्न की लगातार निगरानी करना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ग्राहक प्रोफाइल के साथ लाइन है। अनियमित मतभेदों को रिपोर्टिंग संस्था को ग्राहकों के जोखिम प्रोफ़ाइल को पुन: सौंपना चाहिए। ग्राहक निहित परिश्रम सामान्य प्रत्येक रिपोर्टिंग संस्था को ग्राहकों के लिए सावधानी बरतनी चाहिए और संतोषजनक साक्ष्य प्राप्त करना चाहिए और उसके रिकॉर्ड में ठीक से स्थापित करना, व्यवसाय करने के लिए आवेदन करने वाले किसी भी व्यक्ति की पहचान और कानूनी अस्तित्व। विश्वसनीय दस्तावेज़ द्वारा साक्ष्य प्रमाणित होना चाहिए। किसी भी ग्राहक के साथ व्यापार संबंधों की स्थापना करते समय प्रत्येक रिपोर्टिंग स्थिति को ग्राहक के कारण परिश्रम करना चाहिए। नकद या कभी-कभी लेन-देन लेना जिसमें बैंक नेगारा मलेशिया द्वारा निर्दिष्ट अपने क्षेत्रीय दिशानिर्देशों या प्रासंगिक परिपत्र के अनुसार राशि से अधिक राशि शामिल है। इसमें मनी लॉन्ड्रिंग या वित्तीय आतंकवाद का कोई संदेह नहीं है। पहले से प्राप्त हुई जानकारी की सच्चाई या पर्याप्तता के बारे में इसमें कोई संदेह नहीं है। रिपोर्टिंग संस्थान द्वारा किए गए ग्राहक की सावधानी से कम से कम निम्नलिखित में शामिल होना चाहिए, ग्राहक की पहचान करना और सत्यापित करना। लाभप्रद स्वामित्व को पहचानें और सत्यापित करें और इस तरह के लेन-देन को नियंत्रित करें। उद्देश्य के बारे में जानकारी प्राप्त करें और व्यापार संबंधों की प्रकृति का इरादा है। प्रदान की गई जानकारी अद्यतन और प्रासंगिक है यह सुनिश्चित करने के लिए, उचित परिश्रम और जांच के चलते आचरण करें। अनुरोध की गई जानकारी प्रदान करने और रिपोर्टिंग संस्थानों के साथ सहयोग करने के लिए ग्राहक की अनिच्छा, ग्राहक की योग्यता प्रक्रिया, स्वयं संदेह का एक कारक हो सकता है। रिपोर्टिंग संस्था को व्यापार संबंध नहीं शुरू करना चाहिए या किसी भी लेन-देन को नहीं करना चाहिए, या मौजूदा व्यापारिक संबंध के मामले में, यदि ग्राहक ग्राहक की योग्यता आवश्यकताओं का अनुपालन करने में विफल रहता है और इसके साथ एक संदिग्ध लेनदेन रिपोर्ट दर्ज करने पर विचार किया जाता है तो उसे व्यापार संबंध जैसे समाप्त होना चाहिए। बैंक नेगारा मलेशिया में वित्तीय खुफिया इकाई कुछ विशेष परिस्थितियों में जहां धन शोधन और आतंकवाद के वित्तपोषण के जोखिम कम हैं या जहां इस तरह के खतरे को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए पहले से ही उपाय किए जा रहे हैं, रिपोर्टिंग संस्था इसके ग्राहक को उचित सावधानी प्रक्रिया की अनुमति दे सकती है जिसे 14 दिन प्रासंगिक दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए अपने ग्राहकों के लिए कुछ लचीलेपन की अनुमति के लिए व्यावसायिक संबंध स्थापित किया गया है। व्यक्तियों के ग्राहक एक व्यक्ति के ग्राहक पर ग्राहकों की सावधानी बरतने के लिए, रिपोर्टिंग संस्था को व्यक्तिगत ग्राहक से प्राप्त करना चाहिए स्थायी और मेलिंग पता रिपोर्टिंग संस्था को मूल आवश्यक प्रस्तुत करने और निम्नलिखित दस्तावेजों की एक प्रति की आवश्यकता के अनुसार उपरोक्त आवश्यक जानकारी को साबित करना चाहिए। मलेशियन के लिए एनआरआईसी विदेशी के लिए पासपोर्ट कॉरपोरेट ग्राहक एक कॉर्पोरेट ग्राहक पर ग्राहक के कारण परिश्रम करने के लिए, रिपोर्टिंग संस्था को कंपनी को मूल को प्रस्तुत करने और एक प्रतिलिपि बनाने के लिए निम्नलिखित दस्तावेजों में से प्रत्येक की आवश्यकता होनी चाहिए। निदेशक मंडल की पहचान पत्र की निदेशक पहचान पत्र का प्रमाण पत्र दस्तावेज़ किसी भी व्यक्ति के लिए कंपनी के व्यवसाय पहचान पत्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्राधिकरण व्यक्ति को कंपनी के व्यवसाय को उसके निपटान में प्रतिनिधित्व करने के लिए अधिकृत है जहां संदेह के बारे में संदेह है, रिपोर्टिंग संस्था को ऐसी कंपनी के व्यवसाय की पृष्ठभूमि पर बुनियादी खोज या पूछताछ का संचालन करना चाहिए ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि वह भंग करने या नष्ट होने की प्रक्रिया में नहीं है या नहीं। मलेशिया में कंपनी आयोग के साथ कंपनी के व्यवसाय द्वारा प्रदान की गई जानकारी की स्वस्थता की पुष्टि करें। संदेहास्पद लेन-देन रिपोर्टिंग जनरल रिपोर्टिंग संस्था को बैंक नेगारा मलेशिया में वित्तीय इंटेलिजेंस यूनिट को तुरंत संदिग्ध लेनदेन रिपोर्ट सौंपने की आवश्यकता है, जब उसके किसी भी कर्मचारी को संदेह है कि लेनदेन या लेनदेन में लेन-देन में गैरकानूनी गतिविधि से आय शामिल है या ग्राहक मनी लॉन्डरिंग में शामिल है और आतंकवाद वित्तपोषण रिपोर्टिंग सिस्टम को वित्तीय इंटेलिजेंस यूनिट को संदिग्ध लेनदेन रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए एक रिपोर्टिंग सिस्टम स्थापित करना होगा। रिपोर्टिंग मैकेनिज़म रिपोर्टिंग इंस्टीट्यूशन को वरिष्ठ प्रबंधन स्तर पर एक अधिकारी या अधिक नियुक्त करना चाहिए ताकि अनुशासन अधिकारी को वित्तीय खुफिया इकाई को संदिग्ध लेनदेन की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए जिम्मेदार माना जा सके। नियुक्त अनुपालन अधिकारी एएमएलसीएफटी मामलों के संबंध में एफआईयू के लिए एक संदर्भ का एक बिंदु है। इसके अतिरिक्त, रिपोर्टिंग संस्था को प्रत्येक शाखा में और एएसएमएलए की पहली अनुसूची में सूचीबद्ध किसी भी व्यवसाय या गतिविधि को निकालने वाली सहायक कंपनी को नियुक्त करना चाहिए, एक शाखा अनुपालन अधिकारी जिम्मेदार है, सभी आंतरिक संदिग्ध लेन-देन रिपोर्ट को चैनल के माध्यम से सीधे चैनलित किया जाएगा अनुपालन अधिकारी को चाहे किसी भी आंतरिक संदिग्ध को प्राप्त करने पर सिर अधिकारी, समुद्र तट या सहायक कंपनी से, अनुपालन अधिकारी को संदेह के आधार पर मूल्यांकन करना चाहिए और यदि संदेह की पुष्टि हो, तो तुरंत FIU को संदिग्ध लेनदेन रिपोर्ट सबमिट करें। अनुपालन अधिकारी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि संदिग्ध लेन-देन रिपोर्ट अगले कार्य दिवस के भीतर प्रस्तुत की गई है, जब अनुपालन अधिकारी संदेह को स्थापित करता है। संदिग्ध लेनदेन रिपोर्ट सबमिट करने के दौरान, यह सुनिश्चित करने के लिए अत्यंत सावधानी बरतनी चाहिए कि ऐसी रिपोर्टों को उच्चतम स्तर की गोपनीयता के साथ व्यवहार किया जाता है। इसलिए अनुपालन अधिकारी को किसी भी विस्तृत स्वीकृति प्रक्रिया के माध्यम से जाने की आवश्यकता के बिना एफआईयू को रिपोर्ट देना चाहिए। रिपोर्टिंग संस्था को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इसके अनुपालन अधिकारी को ऐसी अतिरिक्त जानकारी और दस्तावेज प्रदान करने के लिए एफआईयू से सहयोग करने के लिए अधिकृत किया गया है, क्योंकि यह अनुरोध कर सकता है और तुरंत किसी भी संदिग्ध लेनदेन रिपोर्ट के संबंध में पूछताछ कर सकता है। संदेहास्पद लेनदेन रिपोर्ट रिपोर्टिंग संस्था को प्रस्तुत करने के लिए ट्रिगर को एक संदिग्ध लेनदेन रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर विचार करना चाहिए, जब वह किसी नए या मौजूदा ग्राहक पर ग्राहक की उचित परिश्रम प्रक्रिया को पूरा करने में असमर्थ हो, जो अनुचित रूप से छेड़छाड़ या असहयोगी है रिपोर्टिंग संस्था को सामान्य व्यावसायिक मानदंड और इसकी आंतरिक नीति पर इस तरह के निर्णय का आधार होना चाहिए। रिपोर्टिंग संस्था को एक संदिग्ध लेन-देन रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर विचार करना चाहिए, जब उसके किसी भी ग्राहक लेनदेन या लेनदेन का प्रयास करना रिपोर्टिंग संस्थानों को लाल झंडे की सूची में फिट बैठता है। अन्य मुद्दे रिपोर्टिंग संस्था को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अनुपालन अधिकारी सभी आंतरिक रूप से उत्पन्न संदिग्ध लेन-देन रिपोर्टों और किसी भी समर्थन दस्तावेजी साक्ष्य पर पूरी फाइल रखता है, चाहे इन रिपोर्टों को एफआईयू को सौंप दिया गया हो। रिपोर्टिंग संस्थानों को यह सुनिश्चित करने के लिए उचित उपाय करना चाहिए कि वे अपने सभी कर्मचारियों को ग्राहकों के लेन-देन के संचालन या सुविधा में शामिल करने में शामिल हों, जब उनका मानना ​​है कि लेनदेन संदेहास्पद है, तो यह एएमएलए के तहत एक अपराध है। आतंकवाद की वित्तीय का सामना करना पड़ रहा रिपोर्टिंग संस्थान को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि संदिग्ध लेनदेन की पहचान के लिए मौजूदा संदिग्ध लेनदेन रिपोर्टिंग सिस्टम और तंत्र आतंकवाद के वित्तपोषण को कवर करने के लिए बढ़ा दिया गया है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद) ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद संकल्प 1267 (1 999) के अनुसार विभिन्न संकल्प पारित कर दिए हैं ताकि तालिबान, उसामा बिन लादेन और अल-कायदा संगठन से संबंधित व्यक्तियों और संस्थाओं से संबंधित प्रतिबंधों की आवश्यकता हो। इस प्रयोजन के लिए संस्थाएं आतंकवाद के संदिग्ध वित्तपोषण का कुशल पहचान सुनिश्चित करने के लिए, रिपोर्टिंग संस्था को संयुक्त राष्ट्र कंसोलिडेटेड सूची में आतंक के नामों और विवरणों का एक डाटाबेस बनाए रखना चाहिए और ऐसे आदेश जो कि मंत्री द्वारा एएमएलए की धारा 66 बी और 66 सी के तहत जारी किए जा सकते हैं। आंतरिक सुरक्षा इसके अलावा, रिपोर्टिंग संस्था को अपने डेटा बेस को नामित व्यक्तियों की अन्य मान्यता प्राप्त सूचियों के साथ मजबूत करना चाहिए। रिपोर्टिंग संस्था को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि संदिग्ध लेनदेन की पहचान करने के उद्देश्य से डाटाबेस में निहित जानकारी अद्यतन और प्रासंगिक हो, और हेड ऑफिस, शाखा या सहायक कंपनी में अपने कर्मचारियों के लिए आसानी से सुलभ हो। रिपोर्टिंग संस्था को नए और मौजूदा ग्राहकों के नामों के आधार पर डेटाबेस पर नियमित जांच करनी चाहिए। यदि कोई नाम मैच है, तो रिपोर्टिंग संस्था को अपने ग्राहक की पहचान और सत्यापित करने के लिए उचित और उपयुक्त उपाय करना चाहिए। यदि ग्राहक का डेटाबेस में कोई भी नाम पूरी तरह से मेल खाता है, तो रिपोर्टिंग संस्था को तुरंत ही एफआईयू, सिक्योरिटीज कमिशन या लाबुआन ऑफशोर फाइनेंशियल सर्विसेज अथॉरिटी को सूचित करें। जैसा कि मामला हो, ग्राहक को अस्वीकार कर दें, अगर लेनदेन शुरू नहीं किया गया है तो ग्राहकों के लेन-देन को फ्रीज करें, अगर यह एक चालू ग्राहक है जहां रिपोर्टिंग संस्था को संदेह है कि लेन-देन आतंकवाद से संबंधित है, तो उसे एक संदिग्ध लेनदेन रिपोर्ट करना चाहिए एफआईयू एएमएलसीएफटी अनुपालन कार्यक्रम नीतियां, प्रक्रियाएं और नियंत्रण एएमएलसीएफटी के लिए एक प्रभावी आंतरिक नियंत्रण प्रणाली की स्थापना के लिए निदेशक मंडल को पूरी तरह से प्रतिबद्ध होना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए सीनियर मैनेजमेंट की जिम्मेदारी है कि इस तरह के आंतरिक नियंत्रण लागू होते हैं और जटिल और असामान्य लेनदेन की निगरानी और पता लगाने के लिए तंत्र सहित प्रभावी ढंग से लागू होते हैं। निदेशक मंडल को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि रिपोर्टिंग संस्था में एएमएलसीएफटी प्रक्रियाओं और नियंत्रणों पर न्यूनतम नीतियां हैं। इस प्रयोजन के लिए, सीनियर मैनेजमेंट पॉलिसी तैयार करने में निदेशक मंडल की सहायता करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि नीतियां जुड़े जोखिम, व्यवसाय की प्रकृति, जटिलता और रिपोर्टिंग संस्थान द्वारा किए गए लेनदेन की मात्रा के अनुरूप हैं। प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के लिए, निदेशक मंडल को एएमएलसीएफटी उपायों के क्रियान्वयन के लिए प्राधिकरण और जिम्मेदारियों की रेखाओं को परिभाषित करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि नीतियों और प्रक्रियाओं को लागू करने और नियंत्रणों को लागू करने वाले लोगों के बीच कर्तव्य अलग करना है। इस के अनुरूप, निदेशक मंडल को मुख्य कार्यालय में अनुपालन अधिकारी को सुनिश्चित करना चाहिए और प्रत्येक शाखा में या सहायक कंपनी नियुक्त की जाती है। धन शोधन और आतंकवाद के वित्तपोषण को रोकने के लिए नियंत्रणों का मूल्यांकन और मूल्यांकन करने में आंतरिक लेखापरीक्षा की प्रभावीता। निदेशक मंडल को रिपोर्टिंग संस्थानों के उत्पादों और सेवाओं, प्रौद्योगिकी के साथ-साथ मनी लॉन्ड्रिंग के रुझान और आतंकवाद के वित्तपोषण में परिवर्तन और विकास के साथ एएमएलसीएफटी नीतियों और प्रक्रियाओं का मूल्यांकन करना और मूल्यांकन करना चाहिए। सीनियर मैनेजमेंट एएमएलसीएफटी नीतियों और निदेशक मंडल द्वारा स्वीकृति के साथ प्रक्रिया में आवश्यक बदलावों को लागू करने के लिए जिम्मेदार है। निदेशक मंडल और वरिष्ठ प्रबंधन को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अपने कर्मचारियों के लिए पर्याप्त एएमएलसीएफटी प्रशिक्षण दिया गया है जिसमें कर्मचारियों को उनके एएमएलईएफटी दायित्व के बारे में जागरूकता शामिल करना शामिल है। स्टाफ इंटिग्रिटी सीनियर मैनेजमेंट को एक उचित कर्मचारी मूल्यांकन प्रणाली की स्थापना करके हर समय रिपोर्टिंग संस्थानों के कर्मचारियों की अखंडता को सुनिश्चित करना चाहिए जो निदेशक मंडल द्वारा अपने कर्मचारियों को पर्याप्त रूप से स्क्रीन करने के लिए मंजूरी दे दी है। कर्मचारी मूल्यांकन प्रणाली में कर्मचारी की भर्ती प्रक्रिया के भाग के रूप में आपराधिक रिकॉर्ड, रोजगार और वित्तीय इतिहास सहित व्यक्तिगत जानकारी का मूल्यांकन शामिल होना चाहिए। अनुपालन अधिकारी वरिष्ठ प्रबंधन अनुपालन अधिकारी नियुक्त करने के लिए जिम्मेदार है जो अपनी एएमएलसीएफटी की जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए उपयुक्त और उचित है और इसे प्रभावी रूप से छुट्टी दे सकता है। सामान्य तौर पर, अनुपालन अधिकारी एएमएलसीटीएफ मामलों के संदर्भ बिंदु के रूप में कार्य करता है, जिसमें कर्मचारी प्रशिक्षण और संदिग्ध लेनदेन की रिपोर्टिंग शामिल है। रिपोर्टिंग संस्था को लिखित रूप में सूचित करना चाहिए, अनुपालन अधिकारी की नियुक्ति में नियुक्ति या उसके नाम, पदनाम, कार्यालय का पता, कार्यालय का टेलीफोन नंबर, फैक्स नंबर, ई-मेल पते और ऐसी जानकारी जैसे विवरण सहित नियुक्ति पर एफआईयू को सूचित करना चाहिए। बैंक नेगारा मलेशिया द्वारा आवश्यक हो सकता है रिपोर्टिंग संस्था को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अनुपालन अधिकारी की भूमिकाएं और जिम्मेदारियां स्पष्ट रूप से परिभाषित और प्रलेखित हैं। अनुपालन अधिकारी स्पष्ट रूप से परिभाषित और प्रलेखित हैं। अनुपालन अधिकारी निम्नलिखित को सुनिश्चित करना चाहिए रिपोर्टिंग संस्थान एएमएलसीटी की आवश्यकताओं के अनुपालन एएमएलसीएफटी नीतियों के कार्यान्वयन ग्राहक स्वीकृति नीति, ग्राहक के कारण परिश्रम, अभिलेख रखने, चालू निगरानी, ​​संदिग्ध लेन-देन की रिपोर्टिंग और मुकाबला करने सहित उपयुक्त एएमएलसीएफटी प्रक्रियाएं आतंकवाद का वित्तपोषण प्रभावी ढंग से लागू किया जाता है एएमएलसीएफटी तंत्र यह सुनिश्चित करने के लिए है कि यह मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवाद प्रवृत्तियों के वित्तपोषण में किसी भी बदलाव को हल करने के लिए प्रभावी और पर्याप्त है। किसी संबंधित कर्मचारियों से संचार का चैनल शाखा अनुपालन अधिकारी को और बाद में अनुपालन अधिकारी को सुरक्षित रखता है और यह जानकारी गोपनीय रखी जाती है। सभी कर्मचारी रिपोर्टिंग संस्थान एएमएलसीएफटी उपायों से अवगत हैं, जिनमें नीतियां, नियंत्रण तंत्र और रिपोर्टिंग का चैनल शामिल है। ब्रैकससब्सिपीरीयर अनुपालन अधिकारियों द्वारा आंतरिक उत्पन्न संदिग्ध लेनदेन रिपोर्ट एफआईयू को प्रस्तुत करने से पहले ठीक से मूल्यांकन किया जाता है। नए उत्पादों या सेवाओं के साथ जुड़े धन शोधन और आतंकवाद के वित्तपोषण की पहचान या टीजीई रिपोर्टिंग संस्थानों से उत्पन्न होने वाली नई प्रक्रियाओं और प्रक्रियाओं को लागू करने सहित परिचालन में बदलाव स्टाफ प्रशिक्षण और जागरूकता कार्यक्रम रिपोर्टिंग संस्था को एएमएलसीएफटी प्रथाओं और इसके कर्मचारियों के उपायों पर जागरूकता और प्रशिक्षण कार्यक्रमों का संचालन करना चाहिए। विशेष रूप से, फ्रंटलाइन कर्मचारी और लेनदेन की निगरानी के लिए जिम्मेदार कर्मचारियों के साथ-साथ नए ग्राहकों को प्रसंस्करण और स्वीकार करने के प्रभारी अधिकारी। सीनियर मैनेजमेंट को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि संचार के उचित माध्यम एएमएलसीएफटी नीतियों और प्रक्रियाओं के कर्मचारियों के सभी स्तरों पर प्रभावी ढंग से संवाद करने के लिए जगह ले रहे हैं। कर्मचारियों को यह जानना चाहिए कि आंतरिक एएमएलएमटीएफ़ की आवश्यकताओं को पूरा करने में विफल रहने के लिए उन्हें व्यक्तिगत तौर पर जिम्मेदार रखा जा सकता है। इस संबंध में, रिपोर्टिंग संस्था को सभी कर्मचारियों और इसके दस्तावेज एएमएलसीएफटी के लिए एएमएलसीएफटी उपायों उपलब्ध कराई जानी चाहिए बैंक नेगारा मलेशिया द्वारा जारी किए गए एएमएलसीएफ के बारे में प्रासंगिक दिशानिर्देश। रिपोर्टिंग संस्थानों में आंतरिक एएमएलसीएफटी नीतियां और प्रक्रियाएं रिपोर्टिंग संस्था द्वारा आतंकवाद की गतिविधियों के मनी लॉन्ड्रिंग और वित्तीय का पता लगाने में कर्मचारियों के लिए किए गए प्रशिक्षण उनके ज़िम्मेदारियों के स्तर के लिए उपयुक्त होना चाहिए। रिपोर्टिंग संस्थान कम से कम अपने कर्मचारियों की जरूरतों को कम करने के लिए कर्मचारियों, जैसे नए कर्मचारियों, फ्रंट लाइन कर्मचारियों, व्यवसाय संबंध स्थापित करने वाले कर्मचारियों, और पर्यवेक्षकों और प्रबंधकों को समायोजित करना चाहिए। इन प्रशिक्षण और जागरूकता कार्यक्रमों को नियमित रूप से आयोजित किया जाना चाहिए और उन कर्मचारियों के लिए पुनश्चर्या पाठ्यक्रमों के साथ पूरक होना चाहिए जो संभावित धन शोधन और आतंकवाद गतिविधियों के वित्तपोषण के उच्च जोखिम के संपर्क में हैं, उदाहरण के लिए सामने वाले कर्मचारियों इन कार्यक्रमों को नवीनतम एएमएलसीएफटी विकास जैसे कर्मचारियों को अद्यतन करना चाहिए जैसे कि उत्पाद और लेन-देन मोड जो मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवाद के वित्तपोषण के जोखिम के लिए अतिसंवेदनशील हैं और इस कार्यक्रम के तहत उनकी जिम्मेदारियों को याद दिलाने के लिए। स्वतंत्र लेखा परीक्षा निदेशक मंडल, एएमएलए, एएमएलए विनियमन और बैंक नेगारा मलेशिया द्वारा जारी प्रासंगिक दिशानिर्देश के साथ-साथ प्रासंगिक कानूनों और विनियमों की आवश्यकताओं के अनुरूप आंतरिक एएमएलसीएफटी उपायों की नियमित स्वतंत्र लेखा परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार है। अन्य पर्यवेक्षक प्राधिकरण का लेखा परीक्षक को लेखापरीक्षा निष्कर्षों पर एक लिखित रिपोर्ट प्रस्तुत करनी चाहिए और रिपोर्ट निदेशक मंडल में प्रस्तुत की जानी चाहिए, जिसका उपयोग किसी भी आंतरिक एएमएलसीएफटी उपायों और नियंत्रणों की अपर्याप्तता को उजागर करने के लिए किया जाना चाहिए और निदेशक मंडल को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आवश्यक चरणों को सुधारने के लिए लिया जाता है। अपर्याप्तता। एएमएलए की धारा 86 के अंतर्गत एएमएलए के तहत प्रावधान के अनुपालन में यह प्रावधान है कि एएमएलए के किसी भी प्रावधान के अंतर्गत या एएमएलए के किसी भी प्रावधान के तहत प्रदत्त कंपनी की शक्ति में एएमएलए द्वारा किए गए नियम, विनिर्देश और आवश्यकता का उल्लंघन करने वाला कोई भी व्यक्ति। एक अपराध करता है और विनियमन के तहत अपराध के लिए स्पष्ट रूप से प्रदान किया जाता है, वह RM250,000 से अधिक नहीं जुर्माना के लिए उत्तरदायी होगा एएमएलए की धारा 22 की आवश्यकता है कि एएमएलए के भाग 4 के तहत रिपोर्टिंग दायित्व का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए रिपोर्टिंग संस्था के एक अधिकारी सभी उचित कदम उठाए। किसी भी आवश्यकताओं की पूर्ति करने के लिए एक रिपोर्टिंग संस्था की विफलता के परिणामस्वरूप बैंक नेगारा मलेशिया उचित प्रावधान कार्रवाई कर लेगा जिसमें अदालत के किसी भी या सभी अधिकारियों या कर्मचारियों के खिलाफ उन शर्तों पर न्यायालय आदेश प्राप्त होगा, जिन्हें न्यायालय को लागू करने के लिए जरूरी समझे अनुपालन। किसी न्यायालय के आदेश के बावजूद, एफआईयू एएमएलए के भाग 4 के अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए किसी भी कार्य योजना को कार्यान्वित करने के लिए रिपोर्टिंग संस्था के साथ एक समझौता करने या दर्ज कर सकता है। अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए सहमत होने के लिए सहमति के लिए भाग 4 या किसी भी कार्य योजना के विफल होने के कारण किसी अधिकारी को उचित कदम उठाने में विफलता के परिणामस्वरूप अधिकारी या अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से आरएम 100,000 से अधिक नहीं जुर्माना या एक पद के लिए कारावास 6 महीने से अधिक या दोनों। निरंतर अपराध के मामले में, प्रत्येक दिन के लिए आरएम 1,000 से अधिक की रिपोर्टिंग संस्था पर एक और जुर्माना लगाया जा सकता है, जिसके दौरान अपराधी के बाद अपराध जारी है। एएमएलए की धारा 92 बैंक नेगारा मलेशिया को सार्वजनिक अभियोजक की सहमति के साथ, बैंक अभियोजक के किसी भी अपराध के साथ, अमाला के तहत किसी भी अपराध या उसके नियमों के उल्लंघन के लिए जब्त करने के लिए बैंक नेगारा मलेशिया को सशक्त बनाता है। उस अपराध के लिए अधिकतम जुर्माना, जिसमें निरंतर अपराध के मामले में दैनिक दंड शामिल है। एएमएलए की धारा 66 ई (5) प्रदान करता है कि किसी भी संस्था जो प्रासंगिक नियामक या पर्यवेक्षी प्राधिकारी द्वारा जारी दिशानिर्देश या किसी दिशा या अनुपालन के उल्लंघन या अनुपालन के लिए मना करती है या धारा 66 ई के उल्लंघन में इसके लिए जारी दिशानिर्देश या दिशानिर्देश प्रकट करती है 4), एक अपराध करता है और विश्वास पर RM100,000 से अधिक नहीं जुर्माना के लिए उत्तरदायी होगा। 2. ये दिशानिर्देश मलेशिया में सभी वित्तीय संस्थानों के निदेशक, अधिकारी और कर्मचारियों की अपेक्षा न्यूनतम मानक आचरण रखते हैं। क) ब्याज के टकराव से बचने के लिए निदेशकों, अधिकारियों और कर्मचारियों को अपने व्यक्तिगत हित में जगह नहीं देना चाहिए जो सीधे या अप्रत्यक्ष रूप से अपने वित्तीय संस्थानों के साथ पूर्ण और पूर्ण प्रकटीकरण के बिना संघर्ष करते हैं। उनके पास अपने किसी भी ग्राहक में कोई वित्तीय हित नहीं होना चाहिए, उन्हें वित्तीय संस्थानों के अलावा किसी भी निजी व्यवसाय का संचालन नहीं करना चाहिए। अन्य पूर्ण या अंशकालिक रोजगार से बचना चाहिए। प्रश्न में कर्मचारी को पहले किसी भी व्यावसायिक गतिविधि में कोई अंशकालिक रोजगार या भागीदार लेने से पहले प्रबंधक या विभाग के प्रमुख की लिखित मंजूरी प्राप्त करनी होगी। उन्होंने कॉरपोरेट निदेशकों की मांग करने से भी निषिद्ध किया। लिखित और अनुमोदन सहमति के बिना किसी भी निगम के निदेशकों के रूप में सेवा करने से उन्हें निषिद्ध भी किया जाता है। बी) अपनी स्थिति का दुरुपयोग से बचने के लिए उन्हें वित्तीय संस्था के नाम का दुरुपयोग और इसके व्यक्तिगत उपयोग या एजेंडे के लिए इसकी सुविधा से निषिद्ध किया गया है। वे अपने संबंधों और वित्तीय संस्थान के साथ संबंधों का लाभ उठाने के लिए उधार ले सकते हैं या ग्राहकों, जैसे सामान, शेयरों और अन्य प्रतिभूतियों की खरीद में ऋणी बन सकते हैं। वित्तीय संस्थानों की सुविधाएं वस्तुओं, सोना, चांदी, विदेशी मुद्रा या प्रतिभूतियों पर उनके व्यक्तिगत लाभ या मित्रों या रिश्तेदारों की तरफ से विचार करने के लिए इस्तेमाल नहीं की जा सकतीं। ग) सूचना के किसी भी दुरुपयोग को रोकने के लिए निदेशकों या किसी भी वित्तीय संस्थान के कर्मचारी, अनुचित तरीके से निदेशक, अधिकारी या कर्मचारियों के रूप में अपनी स्थिति के आधार पर प्राप्त किसी भी जानकारी का उपयोग नहीं करेगा। जब वे निर्देशक, अधिकारी या कर्मचारियों के रूप में अपने संबंधित कार्यालयों के आधार पर कुछ जानकारी या अवसरों के बारे में जानने आते हैं ऐसी जानकारी या अवसर वित्तीय संस्था से संबंधित हैं। घ) प्रासंगिक रिकॉर्डों की पूर्णता और सटीकता सुनिश्चित करने के लिए वित्तीय संस्थानों और कर्मचारियों के निदेशक को किसी भी लेखांकन अभिलेख और रिपोर्टों को झूठा नहीं करना चाहिए। ऐसे सभी लेखांकन रिकॉर्ड और रिपोर्टें पूरी और सच्ची होंगी और इन्हें धोखा देने की गणना नहीं की जाएगी। ई) वित्तीय संस्थान के बीच संचार और लेन-देन की गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिए। वित्तीय संस्थानों की प्रतिष्ठा को बनाए रखने में गोपनीयता और गोपनीयता का यह सिद्धांत सर्वोपरि है। ये दिशानिर्देश बैंकिंग गोपनीयता प्रावधानों के अतिरिक्त हैं, जो बाफिया के धारा 97, 99 और 100 च) सभी ग्राहकों और अन्य जो वित्तीय संस्थानों पर भरोसा करते हैं, के लिए उचित और न्यायसंगत उपचार सुनिश्चित करने के लिए। वित्तीय संस्थानों के व्यवसाय के संचालन में, निदेशकों और कर्मचारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी कारोबारी निर्णयों को दोस्ती या सहयोग के बावजूद पूरी तरह से हथियारों की लंबाई पर आयोजित किया जाता है। प्रेस वक्तव्य 08 फरवरी 2017 विदेशी मुद्रा नियमों पर एक हालिया मीडिया रिपोर्ट के संदर्भ में , बैंक नेगारा मलेशिया (बैंक) यह सूचित करना चाहता है कि परिवर्तन 6 फरवरी 2017 से प्रभावी हो गए हैं, प्रतिबंधों का आसान नहीं है, बल्कि तटवर्ती बैंकों और बैंक नेगारा मलेशिया के बीच मौजूदा परिचालन व्यवस्था का परिशोधन नहीं है। प्रेस स्टेटमेंट 07 फरवरी 2017 बैंक नेगारा मलेशिया के अंतरराष्ट्रीय भंडार 31 जनवरी 2017 तक USD95.0 अरब (आरएम426.0 अरब के बराबर) की राशि है। भंडार की स्थिति बनाए रखा आयातों के 8.6 महीने के वित्तपोषण के लिए पर्याप्त है और 1.3 गुना कम है बाहरी विदेशी मुद्रा नोटिस एंड एनएफ़ घोषणाएं 03 फरवरी 2017 इस पॉलिसी के दस्तावेज में इस्लामी वित्तीय लेनदेन में वड व्यवस्था के आवेदन के संबंध में शरिया और संचालन आवश्यकताओं को निर्दिष्ट किया गया है। शरिया आवश्यकताओं को मुख्य वैदिकताओं की मुख्य विशेषताओं और आवश्यक शर्तों पर प्रकाश डाला गया है। नोटिस एंड एनएफ़ घोषणाएं 02 फरवरी 2017 वित्तीय मुद्दों के बारे में उपभोक्ता जागरूकता में सुधार के लिए रिंगगिट एफओएमसीए और बैंक के बीच एक संयुक्त प्रयास प्रकाशन है। इस महीने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं हैं पांडु उजी सेबेलम मेम्बली केरेता तेरपकाई। प्रेस स्टेटमेंट 31 जनवरी 2017 यह दस्तावेज़ पोर्टेबल दस्तावेज़ फाइल (पीडीएफ) प्रारूप में है। प्रेस स्टेटमेंट 31 जनवरी 2017 आईएमएफ एसडीडीएस प्रारूप के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय भंडार का विस्तृत टूटने भंडार और अन्य विदेशी मुद्रा परिसंपत्तियों के आकार, रचना और उपयोगिता पर और आगे की तलाश वाली जानकारी प्रदान करता है, और अपेक्षित और संभावित भविष्य के आदान-प्रदान और विदेशी अगले 12 महीने की अवधि में संघीय सरकार और बैंक नेगारा मलेशिया का आदान-प्रदान। नोटिस एंड एनएफ़ घोषणाएं 27 जनवरी 2017 हम चीन निर्माण बैंक (मलेशिया) बेरहाद सीसीबीएम, चीन निर्माण बैंक की एक पूरी तरह से सहायक कंपनी, को सूचित करना चाहते हैं। चीन को मलेशिया के वित्त मंत्री द्वारा एक वाणिज्यिक बैंकिंग लाइसेंस दिया गया है। फाइनेंशियल सर्विसेज एक्ट 2018 और बैंक 27 जनवरी 2017 से प्रभावी होंगे। प्रेस स्टेटमेंट 27 जनवरी 2017 विदेशी मुद्रा नुकसान पर हाल ही में मीडिया कवरेज घटनाओं से है जो लगभग 25 साल पहले हुआ था। तब से, बैंक आगे बढ़े, मजबूत, और अधिक पारदर्शी और जवाबदेह। प्रेस स्टेटमेंट 25 जनवरी 2017

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